Thursday, May 1, 2008

खली को पछाड़ देगा मेरा बेटा करन

Posted on 2:46 PM by Guman singh

Good News!

अमूमन बेटे का कद मां से अधिक ही होता है। यही धारणा भारत की सबसे लंबी महिला स्वेतलाना सिंह की उम्मीद का कारण है। स्वेतलाना को भरोसा है कि उसका बेटा करन एक दिन डब्लूडब्लूई के मशहूर पहलवान ‘द ग्रेट खली’ को लंबाई के मामले में पीछे छोड़ देगा। सिर्फ 10 माह की उम्र में करन की हाइट सवा तीन फीट हो चुकी है।
सात फीट दो इंच लंबी स्वेतलाना का मानना है कि करन का कद सात फुट तीन इंच लंबे खली से भी अधिक होगा। ‘एक दिन वह दुनिया में सबसे लंबे कद का व्यक्ति होगा।’ उन्होंने बताया कि दस माह की उम्र में करण का कद और वजन, दो साल के बच्चे के बराबर हो गया है।
गिनीज रिकार्ड :
गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकार्डस के अनुसार, स्वेतलाना दुनिया की तीसरी लंबी महिला हैं। दुनिया की सबसे लंबी महिला का रिकॉर्ड चीन की याओ डेफेन (7 फीट 7.5 इंच) के नाम है। उसके बाद अमेरिका की सैंडी एलैन (7 फीट 7 इंच) का नंबर आता है। लिम्का बुक ने स्वेतलाना को भारत की सबसे लंबी महिला माना है।
स्वस्थ मां :
डेफेन को ब्रेन ट्यूमर है तो कमजोर मांसपेशियों के कारण सैंडी को व्हीलचेयर का सहारा लेना पड़ता है। इन दोनों की अपेक्षा स्वेतलाना कहीं अधिक स्वस्थ हैं। स्वेतलाना ने बताया कि उन्हें कभी बुखार तक की शिकायत नहीं हुई है।
विरासत में मिली हाइट :
स्वेतलाना के पति संजय (6 फुट छह इंच लंबे) ने बताया कि जन्म के समय करन का वजन छह किलो और उसकी लंबाई दो फुट दो इंच थी। उसे दिन में 20 बार दूध पिलाना पड़ता है, साथ ही आजकल वह खूब फल खाने लगा है।
इतनी छोटी उम्र में भी करन अपने पैरों पर चल सकता है। संजय के पिता की लंबाई छह फुट पांच इंच है, जबकि स्वेतलाना के पिता छह फुट सात इंच लंबे हैं।
इससे लगता है कि करन को भी लंबे होने के लिए जिम्मेदार जींस विरासत में मिले हैं।
बास्केटबॉल खेलेगा :
मेरठ में प्राकृतिक चिकित्सा के जरिए लोगों का इलाज करने वाले संजय और स्वेतलाना अपने बेटे को बास्केटबॉल का खिलाड़ी बनाना चाहते हैं। ट्रेनिंग के लिए वे उसे अमेरिका भेजना चाहते हैं।

No Response to "खली को पछाड़ देगा मेरा बेटा करन"