Saturday, September 13, 2008

MP: मंत्री ने 1 दिन में किए 1100 शिलान्यास

Posted on 8:05 AM by Guman singh


भोपाल। मध्यप्रदेश में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव करीब आ रहे हैं, नेताओं और मंत्रियों में जनता को सौगातें देने की होड़ सी मच गई है।
होड़ भी ऐसी कि नेता लोग एक दिन में 1100 से अधिक विकास कार्यो का शिलान्यास और भूमिपूजन कर रहे हैं। ऐसा ही एक कारनामा कर दिखाया है प्रदेश के कृषि एवं सहकारिता मंत्री गोपाल भार्गव ने।
रहली विधानसभा क्षेत्र के प्रतिनिध भार्गव ने गुरुवार को अपने विधानसभा क्षेत्र में एक साथ 1100 विकास व निर्माण कार्यो की नींव रख डाली। अलबत्ता एक ही दिन में एक साथ इतने सारे विकास व निर्माण कार्यो की नींव रख भार्गव ने तो इतिहास ही रच डाला।
इन विकास कार्यो की नींव रखते हुए भार्गव ने कहा कि हिन्दी पंचाग के मुताबिक कल ग्यारस की तिथि थी और सितंबर की 11 तारीख भी। यह संयोग के साथ-साथ शुभ दिन भी था।
इसीलिए वे क्षेत्र की जनता को 1100 विकास और निर्माण की सौगात दे रहे हैं। मध्यप्रदेश क्या देश के इतिहास में संभवत: यह पहला मौका है, जब एक मंत्री ने एक साथ 1100 विकास कार्यों की आधारशिला रखी।
इस समारोह में भार्गव ने बताया कि वे पिछले साढ़े चार वर्षो में अपने क्षेत्र में 8 हजार निर्माण और विकास कार्यो की आधारशिला पहले ही रख चुके हैं। इस तरह अगर देखा जाए तो एक मंत्री ने अपने विधानसभा क्षेत्र में 9000 से अधिक विकास कार्यो की आधारशिला रखी है।

No Response to "MP: मंत्री ने 1 दिन में किए 1100 शिलान्यास"